Tata की नई इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km, Nexon EV भी रह जाएगी पीछे; डिटेल्स आये सामने

66
Tata's New Electric Suv Details Revealed

Tata’s New Electric Suv Details Revealed| टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी का निकट-उत्पादन संस्करण पेश किया था। अब वेबसाइट पर साझा की गई एक नई तस्वीर से संकेत मिलता है कि इस आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज क्या हो सकती है।

Harrier EV के 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। Tata Harrier EV को एक बार फुल चार्ज करने पर 500Km की रेंज मिलने का दावा किया गया है। Nexon EV का लॉन्ग रेंज वैरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 465Km की रेंज प्रदान करता है।

दरअसल, Tata Harrier EV की जो तस्वीर सामने आई है उसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिखाया गया है। इसमें चार्जिंग असिस्टेंस नजर आ रही है। यहां कार को 80% चार्ज करके दिखाया गया है, जिससे इसकी रेंज 400Km बताई गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि बाकी 20% चार्जिंग में इसकी रेंज 100Km तक बढ़ सकती है। अगर हैरियर ईवी को इतनी रेंज मिलती है तो यह टाटा की सिंगल चार्ज में सबसे ज्यादा किलोमीटर चलने वाली एसयूवी भी बन जाएगी।

इस साल के शोकेस में Harrier EV की कुछ जानकारियां सामने आई हैं। यह वर्तमान में आईसीई मॉडल के फेसलिफ़्टेड संस्करण पर उपलब्ध है, जिसमें त्रिकोणीय आकार के हेडलैंप सराउंड, एक नया ग्रिल (ईवी के लिए खाली), नए मिश्र धातु के पहिये, ताज़ा एलईडी टेललाइट्स, आगे और पीछे एलईडी लाइट बार शामिल हैं। हैरियर इलेक्ट्रिक के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में तापमान गेज, समय, मोबाइल कनेक्टिविटी, संगीत, सूचनाएं और घर और खोज आइकन शामिल हो सकते हैं।

Harrier EV के अंदर 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हवादार फ्रंट सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड और एक नया गियर डायल मिल सकता है। कार निर्माता ने अभी तक बैटरी पैक के विनिर्देशों और विवरणों की घोषणा नहीं की है।