Royal Enfield Classic 350 दिखेगी नए अवतार में, जानें क्या होगा नया नाम और फीचर्स

99
Royal Enfield का और एक धमाका

Royal Enfield Goan Classic 350 details in Hindi: रॉयल एनफील्ड अपनी मोटरसाइकिलों में नई पीढ़ी के हिसाब से बदलाव करती रहती है। अब इसी सीरीज में कंपनी अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक में से एक क्लासिक 350 को फ्यूचरिस्टिक लुक में लाने जा रही है।

बाइकवाले वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने भारत में Royal Enfield Goan Classic 350 के नाम से नया ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह पुरानी क्लासिक 350 का स्पेशल एडिशन होगा। युवाओं की जरूरत के हिसाब से इसके लुक और डिजाइन में कई बदलाव किए जा रहे हैं।

Royal Enfield Classic 350 में 349 सीसी का पावरफुल इंजन 

जानकारी के मुताबिक, Royal Enfield का गोवा में गैराज कैफे है। यहां साल में एक बार कंपनी का मोटोवर्स कार्यक्रम भी आयोजित होता है। अब कंपनी को गोवा के नाम से जुड़ा एक नया ट्रेडमार्क मिल गया है। इस नई बाइक के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके सीट स्टाइल और फ्रंट लुक में बदलाव किया जा रहा है।

बाइक में नए कलर ऑप्शन मिल सकते हैं। फिलहाल बाजार में उपलब्ध रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 349 सीसी का दमदार इंजन है। यह बाइक 1.93 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर आती है। बाइक में 32 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

Royal Enfield

Royal Enfield Classic 350 आयेगी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 11 रंग विकल्पों में आती है। नए संस्करण में हाइलाइट्स के साथ दोहरे रंग विकल्प होने की उम्मीद है। पुरानी क्लासिक 350 में स्पोक व्हील मिलते हैं, जो जारी रह सकते हैं। खराब सड़कों पर स्पोक व्हील अलॉय व्हील की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस देते हैं। यह बाइक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक और दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक हैं। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 6 वेरिएंट पेश किए जा रहे हैं। बाइक का हाई पावर इंजन 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क देता है। इसमें यूएसबी चार्जर, ट्रिप मीटर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।