Maruti Suzuki New-Generation Swift | न्यू-जेनरेशन मारुति स्विफ्ट में फ्रंट से मिलेंगे एडव्हान्स फीचर्स

19
न्यू-जेनरेशन मारुति स्विफ्ट

Maruti Suzuki New-generation Swift | मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है। इसे 9 मई 2024 को लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च से ठीक पहले हमें इस लोकप्रिय हैचबैक के फीचर्स के बारे में पता चला है, जो हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।

हालाँकि, यह मॉडल पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जा चुका है, इसलिए हम इसके फीचर्स और इंजन के बारे में पहले से ही जानते हैं। भारत-स्पेक मॉडल फोर्ड फिगो और ब्रेज़ा से कुछ सुविधाएँ उधार लेगा।

इसमें नौ इंच का स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्कामिस म्यूजिक सिस्टम, वायरलेस चार्जर, एलईडी फॉग लैंप, एलईडी हेडलैंप और छह एयरबैग (सभी रेंज में मानक) की सुविधा होगी। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, चारों पावर विंडो और ऊंचाई-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी मिलेगी।

न्यू-जेन स्विफ़्ट वेरीएंट की जानकारी

वेरीएंट्स विशेष विवरण

आगामी lxi
पेट्रोल, मैनुअल

आगामी vxi
पेट्रोल, मैनुअल

आगामी zxi
पेट्रोल, मैनुअल

नई पीढ़ी की स्विफ्ट के इंजन में कोई बदलाव किए जाने की उम्मीद नहीं है। इसे 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा जाएगा जो पांच-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। यह इंजन 88bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा, वर्तमान पीढ़ी की तरह, आगामी स्विफ्ट को भी केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ पेश किया जाएगा।

मारुति न्यू-जेन स्विफ़्ट की विशेषताएं

प्राइस Rs. 6.50 लाख onwards
ईंधन के प्रकार पेट्रोल
ट्रैंस्मिशन मैनुअल
BodyStyle हैचबैक
Launch Date 9 May 2024