New Honda Amaze: न्यू जेनरेशन की Honda Amaze अगले साल के मध्य में होगी लॉन्च, मिलेंगे जबदरदस्त बदलाव

90
New Honda Amaze Facelift Details in Hindi

New Honda Amaze Facelift Details in Hindi:  भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में अपनी धाक और साख फिर से स्थापित करने के लिए एक रणनीतिक कदम में, होंडा ने एडव्हान्स और अपग्रेडेड मध्यम आकार की एसयूवी लॉन्च की है, जो हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों को टक्कर देगी। प्रतिस्पर्धा करता है।

जिसे ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसके अलावा, जापानी ऑटोमेकर ने 2030 तक पांच नए मॉडल पेश करने की अपनी योजना का खुलासा किया है। इनमें तीसरी पीढ़ी की अमेज़, डब्ल्यूआर-वी को बदलने के लिए एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, 7-सीटर एसयूवी और एलिवेट का एक इलेक्ट्रिक संस्करण शामिल है।

New Honda Amaze में होंगे कई बड़े बदलाव

Honda Amaze एक सब-कॉम्पैक्ट सेडान है, जिसे 2013 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। 2018 में एक जेनरेशन अपडेट और 2021 में मिड-लाइफ अपडेट के बाद, सेडान अब अपनी तीसरी पीढ़ी का अपडेट पाने के लिए तैयार है। इसे 2024 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। यह आगामी मॉडल अपडेटेड डिज़ाइन, इंटीरियर अपडेट और फीचर ऑफरिंग में पर्याप्त बदलाव के साथ आएगा।

New Honda Amaze  स्पेसिफिकेशन विशेषताएँ

Honda Amaze की थर्ड जनरेशन होंडा अमेज़ का एक मुख्य आकर्षण होंडा सेंसिंग सूट है; एक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) तकनीक को शामिल करना होगा। यह सुइट लेन सहायता, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, स्वचालित ब्रेकिंग और कई अन्य उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है। एलिवेट एसयूवी से प्रेरित होकर, सेडान में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, एम्बिएंट लाइटिंग, लेन-वॉच कैमरा, वायरलेस फोन चार्जर, 7.0-इंच सेमी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और समान सुविधाएं मिलने की संभावना है।

New Honda Amaze पॉवरट्रेन

2024 Honda Amaze के इंजन लाइनअप में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें 1.2L, 4-सिलेंडर iVTEC इंजन बरकरार रहेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों से लैस है। यह पावरट्रेन 90bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

New Honda Amaze कीमत

फिलहाल Honda Amaze मॉडल लाइनअप की एक्स-शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपये से 9.86 लाख रुपये के बीच है। हालांकि, कई अपडेट के साथ तीसरी पीढ़ी का मॉडल आने से इसकी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। 2024 होंडा अमेज़ के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सामने आने की उम्मीद है।