जनवरी 2024 में लॉन्च हो रही हैं ये 3 धांसू कारें, खरीदने के लिए हो जाएँ तैयार

46
Hyundai Creta N-Line

Best 3 Cars Launched in January 202| अगर आप नए साल में नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी महीने में भारत में ऑटो सेक्टर की कई दिग्गज और पॉपुलर कंपनियां अपनी नई कारें लॉन्च करने जा रही हैं। आने वाली कारों की लिस्ट में दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनियां Hyundai और Kia भी शामिल हैं।

वहीं अब जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज भी इस लिस्ट में शामिल हो गई है। यानी एंट्री लेवल से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक की नई कार जनवरी महीने में लॉन्च होने वाली है। आइए जानते हैं जनवरी 2024 में लॉन्च होने वाली इन कारों के बारे में विस्तार से।

Kia Sonet Facelift 2024

भारत में लोकप्रिय सोनेट के फेसलिफ्ट वर्जन की कीमतों की घोषणा जनवरी महीने में की जाएगी। वहीं इस एसयूवी की डिलीवरी जनवरी के मध्य में शुरू हो सकती है। आपको बता दें कि किआ सोनेट फेसलिफ्ट की बुकिंग दिसंबर की शुरुआत में शुरू हो गई थी। इसके लिए ग्राहकों को 25,000 रुपये जमा करने होंगे. किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह कार बाजार में टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा और महिंद्रा एक्सयूवी300 को टक्कर देगी।

Mercedes GLS Facelift

नए साल की शुरुआत में जर्मन लग्जरी निर्माता मर्सिडीज 8 जनवरी को जीएलएस फेसलिफ्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। मर्सिडीज जीएलएस में काफी अपग्रेड होंगे। इसके अलॉय व्हील को भी नया डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा इस कार में लेटेस्ट MBUX यूजर इंटरफेस पेश किया गया है।

Mercedes GLS

Hyundai Creta Facelift

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुंडई क्रेटा 16 जनवरी को अपना फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। इस अपडेटेड हुंडई क्रेटा का बाजार में मुकाबला मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक से होगा। हुंडई की आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। पहली बार यह कार एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस) तकनीक से लैस होगी।