Tata Punch EV खरीदने का कर रहे हैं इंतजार, तो रुकिए ये हैं भारत की 5 बजट इलेक्ट्रिक कारें

55
Before buying Tata Punch EV, know about these best 5 budget electric cars

Affordable EV cars details in Hindi: भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों का एक अलग सेगमेंट है। हाल ही में टाटा पंच ईवी का अनावरण किया गया है। ईवी कार प्रेमी इस कार का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। फिलहाल टाटा मोटर्स ने अपनी नई कार की कीमत और लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। पंच के अलावा बाजार में कई बजट कारें मौजूद हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में बताते हैं।

MG Comet EV

यह खूबसूरत कार सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इसकी पावर 41 bhp है और इसका बेस मॉडल 7.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर ऑफर किया जा रहा है। एमजी कॉमेट ईवी में 17.3 kWh का विशाल बैटरी पैक है। यह 4 सीटर कार है। सड़क पर यह कार 110Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

Tata Nexon EV

यह कार छह वेरिएंट में आती है: क्रिएटिव+, फियरलेस, फियरलेस+, फियरलेस+ एस, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। यह कार 14.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर आती है। इस एसयूवी कार में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें 30 kWh की बैटरी है. यह कार 127 bhp की पावर और अधिकतम 465 किमी की ड्राइविंग रेंज देती है।

Tata Tiago EV

यह शानदार हैचबैक कार चार वेरिएंट्स XE, XT, XZ+ और XZ+ Tech Lux में उपलब्ध है। कार में 19.2 kWh और 24 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। यह कार अधिकतम 315 किमी की ड्राइविंग रेंज देती है। इसके बेस मॉडल को 8.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा रहा है। कार में एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर व्यू कैमरा और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स हैं। यह 5 सीटर कार है, जो 57 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

Citroën eC3

इस कार को 11.61 लाख रुपये की शुरुआती कीमत और टॉप मॉडल 12.99 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) पर पेश किया जा रहा है। नई पीढ़ी की इस कार में 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 320 किलोमीटर तक चलती है। इस स्टाइलिश कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इस कार में 29.2 kWh की बैटरी दी जा रही है।

Tata Tigor EV

यह एक बड़े साइज की 5 सीटर कार है। इसके बेस मॉडल को 12.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर पेश किया जा रहा है। कार की ड्राइविंग रेंज 315 किलोमीटर है। इसमें 26 kWh का बैटरी पैक दिया गया है।