Tata Punch EV की धमाकेदार एंट्री, अब केवल 21000 रुपये में करें बुकिंग

52
tata punch

Tata Punch Ev Price, Battery Setup, Booking Details in Hindi: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार टाटा पंच ईवी का अनावरण किया है। आप इसे कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप पर महज 21,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।

कार को अलग-अलग बैटरी सेटअप में सिंगल चार्ज पर 300 किमी और 400 किमी की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। फिलहाल कार में दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज पेश किए जाएंगे। कार में फास्ट डीसी चार्जर से चार्ज करने का विकल्प भी मिलेगा।

Tata Punch EV में 16 इंच के अलॉय व्हील 

जानकारी के मुताबिक, पंच ईवी में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए जाएंगे, जो इसे स्टाइलिश लुक देंगे। नई पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

साल 2024 में टाटा मोटर की यह पहली इलेक्ट्रिक कार है और वैसे यह कंपनी की चौथी इलेक्ट्रिक कार है। इस नई कार में सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे। पंच ईवी में पुराने पंच पेट्रोल से अलग डिजाइन वाली ग्रिल है। इसके बंपर को भी पहले से ज्यादा स्टाइलिश बनाया गया है, जो नई Nexon EV जैसा दिखता है।

Tata Punch EV में 25 kWh और 35 kWh के दो बैटरी सेटअप 

फिलहाल कंपनी ने अपनी नई टाटा पंच ईवी के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। नई कार में 25 kWh और 35 kWh के दो बैटरी सेटअप मिलेंगे। कार को 3.3 किलोवाट एसी चार्जर और 7.2 किलोवाट एसी चार्जर सहित फास्ट चार्जर से चार्ज करने का विकल्प मिलेगा। कार के फ्रंट में चौड़ी लाइट बार होगी, जो इसे इस सेगमेंट की बाकी कारों से अलग लुक देगी।

इसमें स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और Y आकार का ब्रेक लाइट सेटअप है। इसके अलावा कार में रूफ माउंटेड स्पॉइलर और पहले से ज्यादा बॉक्सी बंपर मिलेगा। कार में एयरबैग और आरामदायक सस्पेंशन पावर होंगे। इस कार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा और पिछली सीट पर ISOFIX माउंट दिया गया है। कार को 10 से 13 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है।