Xiaomi ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 800 किलोमीटर

61
Xiaomi unveils first electric car SU7

Xiaomi Introduced First Electric Car SU7| अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 से पर्दा उठा दिया है। जल्द ही इसकी कीमत की घोषणा होने की संभावना है। Xiaomi SU7 देखने में पोर्शे टायकन और टेस्ला मॉडल एस जैसी इलेक्ट्रिक सेडान जैसी लगती है।

इसकी सबसे खास बात इसका ड्रैग गुणांक है। इससे वाहन की वायुगतिकीय दक्षता बढ़ जाती है, जिससे यह 1,000 किलोमीटर तक की दूरी हासिल करने में सक्षम हो जाता है।

Xiaomi SU7 में मिलेंगे ये फीचर्स

Xiaomi SU7 के केबिन में मल्टी-लेयर डैशबोर्ड और पैनोरमिक ग्लास छत पर 16.1-इंच 3K टचस्क्रीन है। कार में ‘हाइपरओएस’ ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो दरवाजा खोलने के बाद बूट होने में 1.49 सेकंड का समय लेता है।

इसमें एक पतला और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले और पीछे की सीट के यात्रियों के लिए 2 टचस्क्रीन हैं। इसके अलावा, नवीनतम कार में नप्पा लेदर, 50W वायरलेस फोन चार्जर के साथ गर्म और हवादार सीटें मिलती हैं।

SU7 सिंगल चार्ज में देता है इतनी रेंज

Xiaomi ने 73.6kWh बैटरी पैक के साथ SU7 और 101kWh बैटरी पैक के साथ SU7 Max का एंट्री लेवल वेरिएंट लॉन्च किया है। ये बैटरियां एक बार चार्ज करने पर क्रमश: 668 किलोमीटर और 800 किलोमीटर की रेंज देती हैं।

SU7 Max 5 मिनट के चार्ज पर 220 किलोमीटर की रेंज हासिल कर सकती है। सिंगल-मोटर वाला बेस मॉडल 5.28 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है, जबकि मैक्स वेरिएंट को 2.78 सेकंड का समय लगता है।