सड़क पर दौड़ती नजर आई Tata Curvv, मार्केट में थम गई इन कारों की धड़कनें

64

Tata Curvv details in Hindi: टाटा अपनी नई कार कर्ववी लॉन्च करने वाली है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस ईवी कार की कैमोफ्लाज को सड़क पर सरपट दौड़ते हुए देखा गया है। इस नई फ्यूचरिस्टिक कार को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ पेश किया जा सकता है। यह सिस्टम पूरी तरह से स्वचालित है और सेंसर पर चलता है। जब भी कोई चीज हमारी कार के इतने करीब आ जाती है कि सड़क दुर्घटना का खतरा हो तो यह ऑडियो और वीडियो अलर्ट जारी करता है।

Tata करवव में हाई स्पीड देने वाला Gen2 प्लेटफार्म

पहले टाटा कर्व का ईवी वर्जन आएगा और उसके बाद पेट्रोल भी आने की उम्मीद है। ईवी में यह कार सड़क पर एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक चलेगी।

कार में टाटा का हाई स्पीड Gen2 प्लेटफॉर्म मिलता है। यह एक हाई स्पीड कार है, इसमें ट्यूबलेस टायर, बड़ा बंपर और डिजाइनर एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स होंगी। इसका चार्जिंग पॉइंट कार के सामने मिल सकता है। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प मिलेगा।

Tata Curvv में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल डिस्प्ले

टाटा कर्व में स्टाइलिश स्टील व्हील दिए गए हैं, जो इसे शानदार लुक देते हैं। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल डिस्प्ले है जो इसे एक हाई क्लास कार बनाता है। यह कंपनी की एसयूवी कूपे सेगमेंट की कार है जिसके फ्रंट और रियर को काफी शॉप एज बनाया गया है।

फिलहाल कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट, कीमत और डिलीवरी डेट को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमान है कि इस कार को 20 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक ईवी के बाद इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।