Kia Seltos फाइनेंस कराने पर कितनी होगी EMI, जानें सारी डिटेल

56
EMI on Financing Kia Seltos

EMI on Financing Kia Seltos: भारत में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक किआ सेल्टोस (Kia Seltos) का फेसलिफ्ट मॉडल इस साल लॉन्च किया गया है और इसमें बहुत कुछ खास है। 2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमतें 10.90 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 20.30 लाख रुपये तक जाती हैं। पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प के साथ नई सेल्टोस की ईंधन दक्षता भी काफी अच्छी है और इसका माइलेज आपको 17 किमी प्रति लीटर से लेकर 20.7 किमी प्रति लीटर तक मिल सकता है।

आजकल कई ग्राहक कार फाइनेंस का विकल्प चुनते हैं और आप भी महज 2 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर नई किआ सेल्टोस को फाइनेंस करा सकते हैं। इसके बाद बची हुई रकम आपको लोन के रूप में मिलेगी और आप इसे 5 साल तक तय ब्याज दर के साथ मासिक किस्त के रूप में चुका सकते हैं। फिलहाल हम आपको किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के बेस मॉडल एचटीई पेट्रोल मैनुअल और एचटीई डीजल आईएमटी वेरिएंट की फाइनेंस डिटेल बताने जा रहे हैं।

Kia Seltos एचटीई पेट्रोल मैनुअल लोन डाउन पेमेंट ईएमआई विकल्प

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के सबसे सस्ते मॉडल एचटीई पेट्रोल मैनुअल की एक्स-शोरूम कीमत 10.90 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत 12,64,414 रुपये है। अगर आप इस वेरिएंट को 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट के साथ फाइनेंस कराते हैं तो आपको 10,64,414 रुपये का लोन लेना होगा। मान लीजिए आप 5 साल की अवधि के लिए लोन लेते हैं और उस पर आपसे 9 फीसदी ब्याज दर ली जाएगी तो अगले 60 महीनों तक आपको ईएमआई यानी मासिक किस्त के तौर पर 22,095 रुपये चुकाने होंगे। किआ सेल्टोस एचटीई मैनुअल पेट्रोल को लोन पर खरीदने पर करीब 2.62 लाख रुपये का ब्याज देना होगा।

Kia Seltos एचटीई डीजल आईएमटी लोन डाउन पेमेंट ईएमआई विकल्प

किआ सेल्टोस के दूसरे सबसे सस्ते मॉडल HTE डीजल iMT की एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत 14,19,912 रुपये है। अगर आप सेल्टोस के इस वेरिएंट को 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट के साथ फाइनेंस कराते हैं तो आपको 12,19,912 रुपये का लोन लेना होगा। लोन की अवधि 5 साल तक है और ब्याज दर 9 फीसदी है तो आपको मासिक किस्त यानी ईएमआई के तौर पर 25,323 रुपये चुकाने होंगे. किआ सेल्टोस HTE डीजल iMT वैरिएंट के वित्तपोषण पर ब्याज लगभग 3 लाख रुपये होगा। यहां जानने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी कार लोन लेने से पहले आपको डीलरशिप पर जाकर सभी महत्वपूर्ण जानकारी पहले जांच लेनी चाहिए।