Hyundai Creta फ़ेसलिफ़्ट के वेटिंग पीरियड से उठा पर्दा, अगले हफ़्ते होगी लॉन्च

45
new Hyundai Creta 2024 Design interior price and more in hindi

Hyundai Creta Facelift’s Waiting Period Unveiled | हुंडई ने हाल ही में देशभर में अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इस पांच-सीटर एसयूवी को ब्रांड की वेबसाइट या अधिकृत हुंडई डीलरशिप से 25,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं। अब इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले हमें इसके वेटिंग पीरियड की जानकारी मिल गई है।

हमारे सूत्रों के मुताबिक, 2024 क्रेटा के पेट्रोल वेरिएंट के लिए 10-12 हफ्ते का वेटिंग पीरियड होगा, जबकि डीजल वेरिएंट की डिलीवरी के लिए 16-18 हफ्ते का इंतजार करना होगा। यह अवधि डीलरशिप, वेरिएंट, रंग, इंजन और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है। हमारा सुझाव है कि आप इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें।

फेसलिफ्टेड क्रेटा सात वेरिएंट्स – ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध होगी। इंजन की बात करें तो ग्राहक इस एसयूवी को 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल या 1.5-लीटर डीजल इंजन में से चुन सकते हैं। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड ऑटोमैटिक, सात-स्पीड डीसीटी और सीवीटी यूनिट दी जाएगी।

Hyundai Creta वेटिंग पीरियड 

एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक नई क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए जबरदस्त वेटिंग पीरियड शुरू हो गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट के लिए 10 से 12 हफ्ते का वेटिंग पीरियड है, जबकि डीजल वेरिएंट के लिए 16-18 हफ्ते का वेटिंग पीरियड है। यह प्रतीक्षा अवधि वैरिएंट, रंग, इंजन और शहर-वार मांग के आधार पर भिन्न हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने नजदीकी हुंडई डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

Hyundai Creta पॉवरट्रेन

नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट कई ट्रिम्स में उपलब्ध होगी, जिसमें E, EX, S, S (O), SX, SX Tech और SX (O) शामिल हैं। ग्राहकों को इसके लिए तीन इंजन का विकल्प मिलेगा, जिसमें एक नया 160bhp, 1.5L टर्बो पेट्रोल, एक 115bhp, 1.5L पेट्रोल और एक 115bhp, 1.5L डीजल इंजन शामिल है। 1.5L पेट्रोल-मैनुअल संयोजन सभी वेरिएंट के लिए उपलब्ध है। DCT गियरबॉक्स के साथ 1.5L टर्बो-पेट्रोल रेंज-टॉपिंग SX (O) ट्रिम के लिए आरक्षित है। 1.5 लीटर पेट्रोल CVT को S(O), SX Tech और SX(O) ट्रिम्स के साथ पेश किया गया है। 1.5 लीटर डीजल-मैनुअल कॉम्बो एसएक्स ट्रिम को छोड़कर सभी वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जबकि 1.5 लीटर डीजल-ऑटोमैटिक एस (ओ) और एसएक्स (ओ) ट्रिम्स में पेश किया गया है।

Hyundai Creta फीचर्स और कलर ऑप्शंस 

नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के छह रंग विकल्पों में सिंगल-टोन विकल्प और ब्लैक रूफ पेंट स्कीम के साथ डुअल-टोन एटलस व्हाइट शामिल है, जो विशेष रूप से एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) ट्रिम्स में उपलब्ध हैं। अन्य प्रमुख विशेषताओं में लेवल 2 ADAS तकनीक, एक 360-डिग्री कैमरा, HVAC नियंत्रण के लिए टच पैनल के साथ एक अपडेटेड सेंट्रल कंसोल, नई डुअल कनेक्टेड स्क्रीन, एक अपडेटेड डैशबोर्ड और डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं।