मारुति सुजुकी बलेनो से लेकर टाटा अल्ट्रोज तक, ये हैं 10 लाख के बजट में आयेंगी 5 बेहतरीन कारें

36
Best Mileage Cars Under Rs 10 Lakh

Best Mileage Cars Under Rs 10 Lakh : भारतीय बाजार में इस समय हैचबैक, सेडान, कॉम्पैक्ट एसयूवी से लेकर फुल साइज एसयूवी तक कई कारें उपलब्ध हैं। हालाँकि, हममें से ज्यादातर लोग हमेशा कम कीमत पर बेहतर माइलेज वाली कार की तलाश में रहते हैं।

साथ ही अगर कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिल जाएं तो सोने पर सुहागा हो जाएगा. वहीं, अगर आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे हैं जिसका माइलेज बेहतर हो और कीमत 10 लाख रुपये से कम हो तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी गाड़ियां लेकर आए हैं।

Hyundai i20

लिस्ट में पहली कार की बात करें तो इसमें हमने Hyundai i20 को शामिल किया है जो एक हैचबैक मॉडल है। इस कार की कीमत 7.04 लाख रुपये से 11.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। Hyundai i20 दो पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन में खरीदने के लिए उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 20 किमी/लीटर का माइलेज आउटपुट देता है और डीजल इंजन 21 किमी/लीटर का माइलेज देता है।

Maruti Suzuki WagonR

भारत में इस कार का क्रेज अलग ही लेवल पर है। यह हैचबैक मॉडल भारत में काफी लोकप्रिय है। इसकी कीमत 5.52 लाख रुपये से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मारुति सुजुकी वैगनआर 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देती है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला पेट्रोल इंजन 24.43 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Dezire

मारुति सुजुकी डिज़ायर भारत में उपलब्ध एक कॉम्पैक्ट सेडान मॉडल है, जिसकी कीमत 6.57 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। मारुति सुजुकी डिजायर में पेट्रोल इंजन के साथ 26 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है।

Maruti Suzuki Baleno

लिस्ट में आखिरी मॉडल की बात करें तो इसमें हमने मारुति सुजुकी बलेनो को शामिल किया है, मारुति की इस कार की कीमत भारत में 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मारुति सुजुकी बलेनो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 22.9 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Tata Altroz

सूची में दूसरी कार की बात करें तो हमने Tata Altroz को शामिल किया है जो भारतीय कार बाजार में उपलब्ध एक और हैचबैक कार है। Tata Altroz की कीमतें 6.65 लाख रुपये से 10.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हैं। Tata Altroz भी दो इंजन विकल्प पेट्रोल और डीजल के साथ खरीदने के लिए उपलब्ध है। जहां पेट्रोल इंजन में आपको 18.05 किमी/लीटर का माइलेज मिलने वाला है। जबकि डीजल इंजन 23.64 किमी/लीटर का माइलेज देता है।