Mercedes-Benz India जनवरी 2023 से अपनी इन लग्जरी कारों के बढ़ाएगी दाम, जानें डिटेल्स

77
मर्सिडीज-बेंज

Mercedes-Benz India ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा है कि वह 1 जनवरी 2024 से अपने कुछ लग्जरी कार मॉडलों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। हालांकि कंपनी ने उन मॉडलों की पूरी सूची नहीं दी है, जिनकी कीमत में बढ़ोतरी होगी। निर्माता ने बताया है कि बढ़ोतरी GLS के लिए 2.6 लाख रुपये से लेकर टॉप-एंड मॉडल Mercedes Maybach S 680 के लिए 3.4 लाख रुपये तक होगी।

Mercedes के साथ इन कंपनियों ने बढ़ाए दाम

मर्सिडीज अब कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली नवीनतम कंपनी है। देश के कई अन्य प्रमुख कार निर्माताओं ने भी अपने उत्पादों को महंगा करने की सूचना दी है। ये सभी कार कंपनियां अगले साल जनवरी माह में प्राइस हाइक करने वाली हैं। दाम बढ़ाने वाली कंपनियों में Maruti Suzuki, Hyundai, Audi, Jeep India और Kia जैसे नाम शामिल हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

एक प्रेस बयान में, मर्सिडीज ने बढ़ोतरी को मूल्य सुधार के रूप में संदर्भित किया है। कंपनी ने लगातार बढ़ रहे इंफ्लेशन को इस बढ़ोतरी का बड़ा कारक बताया है। मर्सडीज ने एक बयान में कहा-

इन कारकों के संयोजन ने मर्सिडीज-बेंज इंडिया को अपने चुनिंदा मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में बढ़ोतरी करने के लिए प्रेरित किया है, जिससे कंपनी और उसके फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के लिए लाभदायक व्यवसाय बनाए रखने के लिए इनमें से कुछ लागतों की भरपाई की जा सके। जबकि कंपनी इन लागतों को प्रमुख रूप से वहन करती है, इसका एक छोटा सा हिस्सा बाजार को दिया जाएगा।

हालांकि, कंपनी का कहना है कि उसकी वित्त-संबंधी सेवाएं सरल खरीदारी अनुभव के अनुरूप बनी हुई हैं। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ संतोष अय्यर ने कहा-

एमबीएफएस (मर्सिडीज-बेंज फाइनेंस सर्विस) से हमारे अनुरूप वित्तपोषण समाधान, ग्राहकों के लिए स्वामित्व की इष्टतम लागत सुनिश्चित करेंगे, जिसका प्रभाव न्यूनतम होगा।