एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री, शुरुआती कीमत- ₹1.40 लाख, OLA-Ather से होगा मुकाबला

68
Simple Dot One Electric Scooter Launched in India range price specifications in hindi

Simple Dot One Electric Scooter Launched in India: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। अब तक OLA और Ather को इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारी मांग से काफी फायदा हुआ है और अब इस बाजार में इन दोनों कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए सिंपल एनर्जी ने भी अपना बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है।

हालांकि कंपनी ने पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में लॉन्च किया था, लेकिन अब कंपनी ने इसकी वास्तविक कीमत का खुलासा करते हुए इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपना किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल डॉट वन लॉन्च किया है।

Simple Dot One Electric Scooter ₹1.40 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च  

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। हालांकि कंपनी ने पहले इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये बताई थी, लेकिन यह कीमत सिर्फ उन लोगों के लिए थी जिन्होंने प्री-बुकिंग करके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। अब 1 जनवरी से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.40 लाख रुपये हो जाएगी.

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 27 जनवरी से शुरू होगी और इसकी बुकिंग का टोकन अमाउंट 1947 रुपये है, जो पूरी तरह से रिफंडेबल है। जो लोग सिंपल वन से सिंपल.वन पर स्विच कर रहे हैं उन्हें डिलीवरी में प्राथमिकता मिलेगी।

Simple Dot One Electric Scooter में क्या है खास?

इसके फीचर्स की बात करें तो इसे कंपनी के पोर्टफोलियो में पहले से मौजूद सिंपल वन के ही प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7 kWh की बैटरी है। इस स्कूटर की सर्टिफाइड रेंज 151 किलोमीटर है और IDC में यह 160 किलोमीटर तक चलती है।

स्कूटर में 30 लीटर का बूट स्पेस है। इसके अलावा टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जिसमें ऐप कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 105 किमी है और यह स्कूटर 2.77 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

https://youtu.be/ocGhewgC4rE?si=EgagDmQrNpcB7LuH