Kinetic E-Luna सिर्फ 10 पैसे में चलेगी, बचायेगी इतने रुपए, जानिये 10 फीचर्स

40
Kinetic e-Luna will save so much money, know its 10 features

Kinetic E-Luna: जब से काइनेटिक ग्रीन ने इलेक्ट्रिक लूना को नए अवतार में लॉन्च किया है, तब से इसे लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल आ रहे हैं। इसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। यानी एक बार फिर लूना शुरू हो गई है.

इसे चलाने का खर्च मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर है। और इसकी स्वामित्व लागत 2,500 रुपये से भी कम है। इस बार इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि पीछे बैठने वाले व्यक्ति को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। सामान रखने के लिए भी काफी जगह है। नई इलेक्ट्रिक लूना की कीमत 69,990 रुपये है।

नई लूना को रोजमर्रा के इस्तेमाल को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसके अलावा छोटे व्यवसायों के लिए यह काफी उपयोगी वाहन साबित हो सकता है। यहां हम आपको इसके टॉप 10 फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। हम आपको यह भी बता रहे हैं कि कैसे नई ई-लूना आपको 81,360 रुपये तक बचा सकती है।

Kinetic E-Luna बेहतर ब्रेकिंग, मजबूत सस्पेंशन

नई इलेक्ट्रिक लूना में सेफ्टी लॉक मिलता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसमें 16 इंच के बड़े पहिए हैं। बेहतर राइड के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है। पीछे बैठने वालों को हल्की ग्रैब रेल मिलती है।

Kinetic E-Luna सामान के लिए और अधिक

इलेक्ट्रिक लूना के फ्रंट में सामान रखने के लिए अच्छी खासी जगह है। इस पर आप 150 किलो तक सामान लाद सकते हैं. मजबूती देने के लिए इसमें स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया गया है।

Kinetic E-Luna हेवी रेंज

नई इलेक्ट्रिक लूना 2kwh लिथियम आयन बैटरी से लैस है और एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Kinetic E-Luna सुरक्षा

अगर कोई महिला पीछे साड़ी पहनकर बैठती है तो यहां साड़ी गार्ड दिया गया है। इसमें पैरों की सुरक्षा के लिए बड़ा लेग गार्ड दिया गया है। बेहतर रोशनी के लिए इसमें फोकल हेडलैंप दिया गया है।

Kinetic E-Luna किफायती दाम, उच्च बचत

नई इलेक्ट्रिक लूना की कीमत 69,990 रुपये है। इसे चलाने की लागत मात्र 10 पैसे प्रति किमी है और इसकी स्वामित्व लागत 2,500 रुपये से भी कम है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल टू-व्हीलर के मुकाबले नई लूना के इस्तेमाल से हर महीने 2260 रुपये, साल में 27,120 रुपये और 3 साल में करीब 81,360 रुपये की बचत होगी।