Hyundai की नई Creta में मिलेंगे, टू स्पोक स्टीयरिंग और डिजिटल डायल जैसे बेहतरीन फीचर्स

55
Hyundai Creta facelift details in hindi

Hyundai Creta Facelift Details in Hind: SUV सेगमेंट में Hyundai Creta एक शानदार कार है। कंपनी ने इस कार का नया अपडेटेड वर्जन 16 जनवरी 2024 को लॉन्च करने का ऐलान किया है। अब इसके इंटीरियर फीचर्स पर ताजा अपडेट आया है। इस नई कार में टू स्पोक स्टीयरिंग मिलेगा।

यह स्टीयरिंग कार को स्पोर्टी लुक देगी। इसके अलावा कार में पूरी तरह से डिजिटल डायल दिए गए हैं, जो स्टीयरिंग के पीछे इसे नई पीढ़ी का लुक देते हैं। हाल ही में इस नई कार को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया है।

Hyundai Creta में मिलेगा नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जो ड्राइवर को पहले से बेहतर अनुभव देगा। इसमें सेमी एनालॉग यूनिट है। इस नई कार की हेडलाइट्स और टेललाइट्स को नया आकार दिया गया है। जानकारों के मुताबिक नई हुंडई क्रेटा के फ्रंट केबिन को पहले से ही बेहतर बनाया जा रहा है।

कार में नेक्स्ट लेवल ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलेगा, जो लेन ड्राइविंग न होने पर और सड़क पर कोई अन्य वाहन या व्यक्ति कार के बहुत करीब आने पर अलर्ट जारी करेगा।

Acazar और Verna से कई फीचर्स जोड़े गए 

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 160 एचपी की पावर देगा। इसके अलावा पुराना पावरट्रेन भी जारी रहेगा। आपको बता दें कि वर्तमान में क्रेटा समान क्षमता के 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है।

पेट्रोल पर यह कार 115 एचपी की पावर देती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन होंगे। जानकारों की मानें तो कंपनी ने नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट के इंटीरियर में अपनी Alcazar और Verna के कई फीचर्स को शामिल किया है।

Hyundai Creta में मिलेगा 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम 

नई कार में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। पुरानी कार की तुलना में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, म्यूजिक सिस्टम, विंडो आदि के नॉब बदले गए हैं। वहीं, कार में 360 डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल और हिल होल्ड अलर्ट जैसे फीचर्स होंगे। इसमें 18 इंच टायर साइज के साथ अलॉय व्हील दिए जाएंगे।

इसमें 6 और 7 दोनों गियरबॉक्स होंगे। फिलहाल बाजार में उपलब्ध Hyundai Creta की कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होकर 19.2 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है। बाजार में इस कार का मुकाबला किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा से है।

Hyundai Creta में मिलेगा जबरदस्त पॉवरट्रेन

इसमें नया 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो बंद हो चुके 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन की जगह लेगा। यह इंजन 160bhp पावर और 253 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह दो गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा, जिसमें 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT शामिल है। नई क्रेटा में मौजूदा 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन बरकरार रहेंगे।