Nissan Magnite SUV खरीदने का आखिरी मौका; जनवरी से हो जाएगा महंगा

55
Kuro edition

Nissan Magnite Price Hike: भारत के लगभग सभी प्रमुख वाहन निर्माताओं के साथ-साथ अब निसान इंडिया ने भी कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी मैग्नाइट की कीमत जनवरी 2024 से बढ़ाने जा रही है। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6 लाख रुपये है और अगर आप इस महीने निसान मैग्नाइट खरीदते हैं, तो आप बंपर ईयर एंड डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं। इसका मतलब है कि 31 दिसंबर तक निसान मैग्नाइट की खरीद पर 1 लाख रुपये का फायदा उठाया जा सकता है और बढ़ी हुई कीमत से भी बचा जा सकता है।

निसान इंडिया ने अपने एकमात्र मॉडल मैग्नाइट एसयूवी की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कार निर्माता जनवरी 2024 से इस एसयूवी के सभी वेरिएंट की कीमतें बढ़ाएगा। वर्तमान में यह 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। कार निर्माता के अनुसार, कीमतों में बढ़ोतरी बढ़ती इनपुट लागत और मुद्रास्फीति के दबाव के कारण है। अगर आप मैग्नाइट एसयूवी बुक करने की सोच रहे हैं तो 31 दिसंबर 2023 तक इस पर चल रहे ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

Nissan Magnite के छह वेरिएंट

निसान मैग्नाइट को XE, XL, XV, XV प्रीमियम, कुरो एडिशन और Geza एडिशन के छह वेरिएंट में पेश किया जा रहा है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल के दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें पांच-स्पीड मैनुअल, एएमटी और सीवीटी गियरबॉक्स है।

Nissan Magnite Kuro Edition कितना खास है?

निसान मैग्नाइट का कुरो एडिशन पूरी तरह से ब्लैक थीम पर डिजाइन किया गया है। एक्सटीरियर पर नजर डालें तो ग्रिल के आसपास, स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, डोर हैंडल्स, अलॉय व्हील्स और कई अन्य जगहों पर ब्लैक फिनिश दी गई है। बाहरी हिस्से में जो काला नहीं है वह लाल ब्रेक कैलिपर्स के अलावा निसान और मैग्नाइट बैज हैं। केबिन की बात करें तो यहां भी लगभग हर जगह ब्लैक फिनिश दी गई है। मैग्नाइट कुरो एडिशन वीएक्स ट्रिम पर आधारित है जिसमें वायरलेस चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, रियर एसी वेंट, 8.0 इंच टचस्क्रीन और 6 स्पीकर जैसे कई फीचर्स हैं।

Nissan Magnite कितना अलग है Kuro Edition

Kuro Edition 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। मैग्नाइट कुरो 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा जो 72 एचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा ग्राहकों को 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 100 एचपी पावर और 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। आपको बता दें कि इस स्पेशल एडिशन में वे सभी गियरबॉक्स विकल्प मिलेंगे जो मैग्नाइट के साथ उपलब्ध हैं।

EZ-AMT 12 तारीख को लॉन्च होगा

वर्तमान में, निसान मैग्नाइट में उपलब्ध एकमात्र स्वचालित गियरबॉक्स सीवीटी है और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। अब कंपनी 12 अक्टूबर को नया AMT गियरबॉक्स देने जा रही है, जो सामान्य 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगा। कंपनी ने मैग्नाइट एसयूवी के XE, XL, XV और XV प्रीमियम के साथ नया AMT ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है। फिलहाल मैग्नाइट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 10.86 लाख रुपये तक जाती है।