Tata Tiago और Tigor CNG AMT का माइलेज आया सामने, जानिये डिटेल्स

40
Tata Tiago CNG Automatic

Tata Tiago | टाटा मोटर्स ने देश में टियागो और टिगोर सीएनजी के एएमटी वर्जन को 7.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। ये मॉडल एएमटी गियरबॉक्स पाने वाली देश की पहली सीएनजी कारें हैं। अब कार निर्माता ने अपनी ईंधन दक्षता का भी खुलासा कर दिया है।

टाटा की इन दोनों गाड़ियों में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन होगा, जो 85bhp पावर और 113Nm टॉर्क पैदा करता है। जबकि सीएनजी मोड में, ये मॉडल 72bhp पावर और 95Nm टॉर्क जेनरेट करते हैं और इन्हें पांच-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है। सीएनजी के साथ यह 28.06 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज दे सकती है।

इसके साथ ही टाटा ने टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू का नया शेड पेश किया है। जबकि टियागो एनआरजी के लिए ग्रासलैंड बेज का शेड और टिगोर के लिए मेट्योर ब्रॉन्ज़ शेड उपलब्ध है।

फिलहाल यह कार निर्माता देश में चार सीएनजी कारें बेच रही है। जिसमें टियागो, टिगोर, अल्ट्रोज़ और पंच शामिल हैं। टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के सीएनजी वेरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसे भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था।

टाटा टियागो की कीमत

टाटा टियागो बेस मॉडल की कीमत रु। 5.65 लाख और टॉप मॉडल की कीमत रु. 8.90 लाख (औसत एक्स-शोरूम)। 20 वेरिएंट के लिए टियागो की कीमतें नीचे सूचीबद्ध हैं।

टाटा टियागो की विशेषताएं

प्राइस Rs. 5.65 लाख onwards
माइलेज 19 to 26.49 किमी प्रति लीटर
इंजन 1199 cc
सुरक्षा 4 स्टार (ग्लोबल एनकैप)
ईंधन के प्रकार पेट्रोल और सीएनजी
ट्रैंस्मिशन मैनुअल और Automatic
बैठने की क्षमता 5 सीटर