Tata Harrier EV| नए ADS फीचर्स से टाटा की इलेक्ट्रिक हैरियर की बढ़ेगी सुरक्षा

54
Tata's electric Harrier New ADS features will increase safety

Tata Harrier EV| टाटा ने भारत मोबिलिटी शो में हैरियर का इलेक्ट्रिक वर्जन शोकेस किया है। तस्वीरों के मुताबिक, टाटा की यह गाड़ी प्रोडक्शन-रेडी दिखती है। ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा की इस ईवी में ADS फीचर भी दिया जा सकता है।

Harrier.EV को भारत मोबिलिटी शो में Tata.EV के स्टॉल पर प्रदर्शित किया गया था, जहाँ SUV के फ्रंट बम्पर पर वर्टिकल स्लैट ग्रिल पर रडार दिखाई देता है। जिससे साफ पता चलता है कि Harrier.EV में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए जाएंगे।

अब तक इसे सिर्फ सफेद रंग में देखा जाता था, वहीं भारत मोबिलिटी शो में यह नए रंग सीवीड ग्रीन में नजर आ रहा है। वैसे, इसका आइस वर्जन पहले से ही इस रंग में उपलब्ध है।

Harrier.EV में लेवल-2 ADS फीचर्स मिल सकते हैं

आपको बता दें कि 2023 हैरियर (Tata Harrier EV) फेसलिफ्ट में लेवल-2 ADS फीचर जोड़ा गया है। जिसमें एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, ऑटो ई बीम असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा टाटा की सफारी में लेवल-2 एडीएस फीचर है, जबकि टाटा की मशहूर नेक्सन में लेवल-1 एडीएस सूट है।

हमें उम्मीद है कि हैरियर ईवी में भी आइस वर्जन के समान लेवल-2 एडीएस फीचर मिलेंगे। इसके साथ ही यह टाटा की पहली ईवी होगी, जिसमें एडीएस के लेवल-2 फीचर्स होंगे।

टाटा की आने वाली इलेक्ट्रिक कारें

टाटा की यह पांच सीटों वाली ईवी, पंच ईवी की तरह, ब्रांड की नई पीढ़ी 2, ओमेगा आर्किटेक्चर पर आधारित होगी, जिसे Acti.EV नाम दिया गया है। यह भारतीय कार निर्माता कंपनी Tata Harrier.EV को अगले साल तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है।

इसके अलावा कंपनी सिएरा के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है। टाटा की बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कारें कर्व और अविन्या भी जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री कर सकती हैं।

टाटा हैरियर ईवी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न: टाटा हैरियर ईवी की अनुमानित कीमत क्या है?
टाटा हैरियर ईवी की कीमत रु. 22.00 – 25.00 लाख रुपये की रेंज में होने की उम्मीद है।

प्रश्न: टाटा हैरियर ईवी की अपेक्षित लॉन्च तिथि क्या है?
Tata Harrier EV को जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

प्रश्न: टाटा हैरियर ईवी किन रंगों में उपलब्ध होगी?
टाटा हैरियर ईवी 3 रंगों में उपलब्ध होगी: सफेद, काला और ग्रे। हालाँकि, इनमें से कुछ रंग चुनिंदा वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

Tata Harrier EV की विशेषताएं

प्राइस Rs. 22.00 लाख onwards
ईंधन के प्रकार इलेक्ट्रिक
ट्रैंस्मिशन Automatic
BodyStyle एसयूवी
Launch Date 20 June 2024