ये हैं 2023 में लॉन्च हुईं टॉप 5 बेहतरीन कारें, जिन्होंने जबरदस्त परफॉर्मेंस, कमाल की पावर से मचाया हंगामा

48
Top 5 Cars in 2023

Top 5 Cars in 2023 | साल 2023 खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में इस साल कई नई कारें लॉन्च हुईं, जिनमें से कुछ कारों ने ग्राहकों को खूब लुभाया, तो कुछ कारों ने लोगों को काफी निराश किया है. इनमें पेट्रोल-डीजल से लेकर इलेक्ट्रिक कारें तक शामिल हैं।

तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको उन टॉप 5 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस साल की बेहतरीन कारों की लिस्ट में शामिल हैं। ध्यान रहे कि इन कारों के एंट्री लेवल से लेकर लग्जरी सुपर कारों तक कई मॉडल मौजूद हैं, तो आइए जानते हैं।

1. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर

लॉन्च के बाद से ही टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक बन गई है। इसे जनवरी में पेश किया गया था, जिसकी कीमत 10.86 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टॉप मॉडल 19.99 लाख रुपये तक आता है। आपको बता दें कि यह कार 13 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें अर्बन क्रूजर हाईराइडर ई बेस मॉडल है और टोयोटा हाईराइडर वी हाईब्रिड टॉप मॉडल है।

2. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

इस लिस्ट में अगला नाम है मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का। मारुति की गाड़ियां शुरू से ही भारतीयों की पहली पसंद रही हैं। ऐसे में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भी इस साल सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में शामिल है। आपको बता दें कि इसकी शुरुआती कीमत 2.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम है, जबकि बेस मॉडल की कीमत 2.85 लाख रुपये है। रुपये से शुरू होता है. 10.70 लाख और टॉप मॉडल की कीमत रु. 19.92 लाख (औसत एक्स-शोरूम)। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा लगभग 17 अलग-अलग वेरिएंट में आती है।

3. मारुति ब्रेज़ा

मारुति ब्रेज़ा एक 5 सीटर एसयूवी है, जो इस साल ग्राहकों को आकर्षित करने में काफी सफल रही है। इसी साल मार्च महीने में पेश की गई इस कार की शुरुआती कीमत 9.24 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। वहीं अगर हम इसके प्राइस रेंज की बात करें तो रु. 8.29 – 14.14 लाख के बीच है. मारुति ब्रेज़ा लगभग 15 वेरिएंट में आती है।

इन 6 पॉपुलर कारों की भारतीय ऑटो बाजार में थम गई धड़कन, लिस्ट में मारुति ऑल्टो 800 भी शामिल

4. टाटा मोटर्स अल्ट्रोज़

Tata Altroz भी इस साल की सबसे बेहतरीन कारों में से एक है। इसे मई महीने में लॉन्च किया गया था. इसकी कीमत 7.55 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। आपको बता दें कि Tata Altroz कुल 33 वेरिएंट में आती है।

5. टाटा पंच

भारतीय ग्राहकों का मानना है कि टाटा की गाड़ियां काफी भरोसेमंद होती हैं। यह एक नई माइक्रो एसयूवी है, जिसे इसी साल लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 10.10 लाख रुपये है। आपको बता दें कि यह कार कुल 33 वेरिएंट में आती है।