Suzuki Swift करेगा 2024 में स्पोर्टियर वर्ज़न लॉन्च

60
Suzuki Swift

Suzuki Swift Launch Sportier Version in 2024| सुजुकी ने हाल ही में जापान में नई पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च की है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह मॉडल तीन वेरिएंट और 13 रंग विकल्पों में उपलब्ध है। अपडेटेड नेक्स्ट-जेन स्विफ्ट को अभी भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है और इसके टेस्ट मॉडल को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

अब कार निर्माता टोक्यो ऑटो सैलून 2024 में स्विफ्ट का एक स्पोर्टियर संस्करण पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस हैचबैक कॉन्सेप्ट को ‘कूल येलो रेव’ कहा गया है और इसे अधिक आकर्षक और स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके बाहरी हिस्से में कई अपडेट किए गए हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि स्विफ्ट का यह नया एडिशन डुअल-टोन येलो कलर ऑप्शन में डिजाइन किया गया है।

अन्य हाइलाइट्स में ब्लैक-आउट ओआरवीएम और पिलर, डोर पैनल पर डिकल्स और ग्राफिक्स, स्मोक्ड एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स, ग्लॉस ब्लैक कलर की फ्रंट स्किड प्लेट और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील शामिल हैं।

इस नए वर्जन में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी होगा। अभी तक कार निर्माता कंपनी ने स्विफ्ट के इस नए वर्जन को लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालाँकि, हमें उम्मीद है कि अपडेटेड न्यू-जेन स्विफ्ट 2024 की शुरुआत में भारत में आएगी।

नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट

चौथी पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट को जापान में प्रदर्शित किया गया है और इसके कई स्पेसिफिकेशन भी सामने आ गए हैं। नई स्विफ्ट कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में बदलाव किए गए हैं, जिससे यह पहले से ज्यादा शार्प हो गई है। इसमें नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (82PS/108Nm) दिया जाएगा, जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। जापान में स्विफ्ट पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों वर्जन में उपलब्ध होगी और इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी होगा। हालाँकि, भारत में इसके स्पेसिफिकेशन अलग हो सकते हैं और इसके हाइब्रिड और ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन को यहां लॉन्च किए जाने की कोई संभावना नहीं है।

संभावित लॉन्च: मार्च 2024 संभावित | कीमत: 6 लाख रुपये से शुरू

मारुति ईवीएक्स

मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार ‘मारुति ईवीएक्स’ 2024 में लॉन्च होगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाल ही में जापान मोबिलिटी शो 2023 में शोकेस किया गया था, जहां इसे इसके प्रोडक्शन के करीब देखा गया था। इस ईवी को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है, जिसमें इसकी हेडलाइट्स और टेललाइट्स की झलक देखने को मिली थी। इसमें इंटीग्रेटेड डिस्प्ले सेटअप (एक इंफोटेनमेंट के लिए और एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए) और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। मारुति ने पुष्टि की है कि EVX में 60kWh बैटरी पैक और डुअल-मोटर सेटअप होगा और फुल चार्ज पर इसकी रेंज 550 किमी तक होगी।

संभावित लॉन्च: अप्रैल 2024 संभावित | कीमत: 22 लाख रुपये से शुरू

नई पीढ़ी की मारुति डिज़ायर

वर्तमान पीढ़ी की मारुति डिजायर को भारत में 2017 में लॉन्च किया गया था और आखिरी बार 2020 में अपडेट किया गया था। अब इस स्विफ्ट आधारित सब -4 मीटर सेडान कार को नई पीढ़ी का अपडेट दिया जाएगा। इसमें नई पीढ़ी की स्विफ्ट अपडेट मिल सकती है। इसका डिजाइन नया हो सकता है और इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और 6 एयरबैग जैसे कुछ नए फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें नए स्विफ्ट इंजन दिए जाएंगे।

इनके अलावा मारुति 2024 में मौजूदा कारों को हल्के डिजाइन और फीचर अपडेट भी दे सकती है। आप इनमें से कौन सी कार सबसे पहले देखना चाहेंगे? हमें टिप्पणियों में बताएं।

अपेक्षित लॉन्च: 2024 के मध्य में | अपेक्षित कीमत: 6.5 लाख रुपये से शुरू