नए साल में मारुति, टाटा से लेकर हुंडई तक की ये कारें मचाएंगी तहलका; खरीदार हो जाएं तैयार

53
Upcoming Cars in 2024

Upcoming Cars in 2024: साल 2023 ख़त्म होने वाला है। आने वाले कुछ दिनों में साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी। साल 2023 ऑटो सेक्टर के लिए काफी मजबूत रहा और इस साल कई गाड़ियां लॉन्च हुईं। इस दौरान कुछ नई गाड़ियां लॉन्च की गईं और कुछ को नया रूप दिया गया। इसमें इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं. अब नजर साल 2024 पर है।

अगले साल भी कई गाड़ियां लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। इसमें मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स समेत कई कार कंपनियां शामिल हैं। अगर आप भी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और नए साल में कार खरीदना चाहते हैं तो आप इन कारों का इंतजार कर सकते हैं। आइए जानते हैं अगले साल भारतीय बाजार में कौन सी कारें लॉन्च होने वाली हैं।

Maruti Suzuki Swift New

आपको बता दें कि यह कार जापान में पहले ही लॉन्च हो चुकी है और अब इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। भारतीय ऑटो बाजार में मारुति सुजुकी स्विफ्ट का एक मॉडल पहले से मौजूद है और अब इसका नया वर्जन साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस कार को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ लॉन्च कर सकती है।

Mahindra Thar 5-Door

महिंद्रा की मोस्ट अवेटेड एसयूवी थार 5-डोर अगले साल लॉन्च होने वाली है। महिंद्रा की थार 5-डोर अगले साल लॉन्च होगी। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर कई बार सामने आ चुका है।

Tata Curvev EV

टाटा मोटर्स अगले साल कूप डिजाइन की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी टाटा कर्ववी ईवी लॉन्च करेगी। यह कार 400-500 किलोमीटर की रेंज के साथ आएगी। आपको बता दें कि इस कार से पर्दा उठ चुका है और अब यह भारतीय शेयर बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है।

Tata Punch EV

टाटा मोटर्स आने वाले साल में अपनी दमदार और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन भी ला रही है। हालांकि, इस कार की लॉन्चिंग डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन साल 2024 में ही लॉन्च करेगी।

Hyundai Creta Facelift

मारुति और टाटा मोटर्स के अलावा हुंडई भी अपनी दमदार एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि यह कार क्रेटा का अपडेटेड वर्जन होगी और इस कार को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया जा सकता है।